Business

राकेश झुनझनवाला के इस शेयर की कीमत एक महीने में 12 फीसदी बढ़ी, आगे भी जारी रहेगी तेजी

Multibagger Stock Tips: भारतीय शेयर बाजार (stock market) पर्यवेक्षकों और खुदरा निवेशकों को काफी आश्चर्य हुआ जब ‘भारत के वॉरेन बफेट’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने अपने पसंदीदा टाटा समूह (Tata group) स्टॉक टाइटन कंपनी (Titan Company) में छंटनी की. अप्रैल से जून 2021 तिमाही के लिए टाइटन कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला ने लग्जरी उत्पाद कंपनी में अपनी हिस्सेदारी लगभग 0.30 प्रतिशत घटा दी.

हालांकि, बाजार के निवेशक राकेश झुनझुनवाला के इस फैसले से अप्रभावित दिख रहे हैं, क्योंकि टाइटन कंपनी के शेयर की कीमत पिछले एक महीने में 12 फीसदी बढ़ी है और बाजार विशेषज्ञ अभी भी स्टॉक में ‘बुल रन’ की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि स्टॉक ने तकनीकी चार्ट पर ताजा ब्रेकआउट दिया है.

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक “टाइटन कंपनी ने Q1FY22 के लिए उम्मीद से बेहतर परिणाम दिए हैं. जून 2021 से कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील के बाद, कंपनी आभूषण और गैर-आभूषण खंड  की मांग में मजबूत सुधार देख रही है. राकेश झुनझुनवाला कंपनी ने YoY और QoQ दोनों आधार पर सकल लाभ मार्जिन बनाए रखा है.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अनिवार्य आभूषण हॉलमार्किंग और स्थानीय पहल कंपनी को बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम बनाती है. ओवरऑल बिजनेस में नए ग्राहकों का अनुपात महामारी पूर्व स्तर पर पहुंच गया है, जो मजबूत विकास संभावनाओं को इंगित करता है.

  

जानकारों का कहना है कि टाइटन की स्थिति मजबूत पेरेंटेज, ब्रांड, बाजार की स्थिति और बैलेंस शीट की ताकत को देखते हुए आशावादी बनी रहेगी.

झुनुझनवाला की कंपनी में 3.72 फीसदी हिस्सेदारी

  • टाइटन कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की कंपनी में हिस्सेदारी लगभर चार फीसदी है.
  • राकेश झुनझुनवाला के पास फिलहाल कंपनी की 72 फीसदी हिस्सेदारी है.
  • उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन की 09 फीसदी हिस्सेदारी है. रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी के 96,40,575 शेयर हैं.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस स्टॉक में अगर 6 महीने पहले किया होता 1 लाख का निवेश तो आज मिलते 7.65 लाख रुपये

Multibagger Stock Tips: इस कंपनी के शेयर ने दिया शानदार रिटर्न, निवेशकों के पैसे को कर दिया दोगुना

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button