Business

1 लाख रुपये पांच साल में बन गए 28.5 लाख रुपये, इस स्टॉक ने किया ये कमाल

Multibagger Stock Tips: राघव प्रोडक्टिविटी एनहांसर्स (Raghav Productivity Enhancers) के शेयर इन दिनों चर्चा में हैं. इसक कारण है कि इन्होंने राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो शेयर्स में एंट्री की हैं. कंपनी प्रबंधन ने भारतीय एक्सचेंजों को सूचित किया कि दिग्गज निवेशक झुनझुनवाला 30.9 करोड़ रुपये का भुगतान करके सीसीडी के माध्यम से कंपनी के 6 लाख शेयर खरीदेंगे.  

इस घोषणा के बाद यह स्टॉक आसमान छू रहा है. इसने पिछले एक महीने में 14 फीसदी रिटर्न दिया है. हालांकि राकेश झुनझुनवाला के फॉलोअर्स की जानकारी के लिए बता दें कि यह शेयर भारतीय शेयर बाजार में 2021 के मल्टीबैगर शेयर्स में से एक है. अब दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला द्वारा कंपनी में 30.9 करोड़ रुपये का निवेश करके कंपनी का समर्थन करने के बाद,  इस शेयर के संबंध में मार्केट एक्सपर्ट बहुत उत्साही हैं.  

राघव प्रोडक्टिविटी एनहांसर्स शेयर की प्राइस हिस्ट्री

  • बीएसई एसएमई के इस शेयर ने पिछले 5 कारोबारी सत्रों में 9 फीसदी का रिटर्न दिया है जबकि पिछले एक महीने में इसने 14 फीसदी के करीब रिटर्न दिया है.
  • हालांकि, पिछले 6 महीनों में बीएसई एसएमई के इस शेयर में 230 फीसदी तक की तेजी आई है.
  • ईयर टू डेट 2021 में इस शेयर ने अपने शेयरधारकों को करीब 245 फीसदी प्रतिफल दिया है.
  • पिछले एक साल की अवधि में इस एसएमई स्टॉक ने दलाल स्ट्रीट में अपने निवेशकों को 650 फीसदी रिटर्न दिया है.
  • अगर हम राघव प्रोडक्टिविटी एन्हांसर्स के शेयर मूल्य इतिहास को देखें, तो यह 28.61 रुपये प्रति इक्विटी स्तर (एनएसई में 13 अप्रैल 2016 को बंद कीमत) से बढ़कर आज (11:15 बजे) 820 रुपये हो गया है.

निवेश पर प्रभाव

  • राघव प्रोडक्टिविटी एन्हांसर्स के शेयर प्राइस हिस्ट्री को ऐसे भी समझा जा सकता है कि अगर किसी निवेशक ने 5 दिन पहले इस बीएसई एसएमई स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसके 1 लाख रुपये आज 1.05 लाख रुपये हो जाते.
  • यदि निवेशक ने एक महीने पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता और तो उसके 1 लाख रुपये आज 1.14 लाख रुपये हो गए होते.
  •  अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसके 1 लाख रुपये 3.30 लाख रुपये हो जाते .
  • अगर एक साल पहले निवेश किया जाता तो यह 1 लाख रुपये 7.50 लाख रुपये हो जाते.
  • हालांकि, अगर एक निवेशक ने 13 अप्रैल 2016 को एनएसई में शेयर के क्लोज प्राइस पर 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो उसके 1 लाख रुपये आज 28.66 लाख रुपये हो गए होते.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: इस कंपनी के शेयर प्राइस में एक साल में आया जबरदस्त उछाल, निवेशकों की हुई बंपर कमाई

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने महज 4 महीनों में निवेशकों को 12 गुना दिया रिटर्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button