Business

सोने के रेट में रिकॉर्ड बढ़ोतरी होने के अनुमान, जानें कब है सोना खरीदने का सही वक्त?

Gold Price in Coming Months: मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार कल सोने का दाम 47,090 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया है. सोने के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है क्योंकि भारतीय पैसा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कुछ मजबूत हो रहा है.

हालांकि कमोडिटी एक्सपर्ट्स के अनुसार पिछले कुछ दिनों में रुपए के दाम बढ़ने की वजह से इसके दामों में कमी जरूर आई है लेकिन, भारत में फेस्टिव सीजन में इसके दाम रिकॉर्ड स्तर को टच करेंगे. एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई है कि सोने का दाम साल के अंत तक 56,191 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगा.

पिछले कुछ दिनों में हुई अंतरराष्ट्रीय घटनाओं के कारण सोने के रेट में कुछ गिरावट दर्ज की गई है लेकिन भारत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में फेस्टिवल और शादियों का सीजन शुरू होने के बाद सोने के दामों जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी. सोने के दाम 1680 डॉलर  per ounce से 1960 डॉलर per ounce तक दाम पहुंचने की संभावना है. भारत में यह प्राइस करीब 52,500 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगा और साल के अंत तक करीब 56,191 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगा.

कोरोना की तीसरी लहर का यह रहेगा असर
एक्सपर्ट्स के अनुसार के कोरोना की तीसरी लहर के कारण अमेरिका और अन्य यूरोपीय देशों Economy ग्रोथ स्लो रहने का अनुमान है. इसके साथ ही अमेरिका में कोरोना बढ़ते प्रकोप से मार्केट में अनिश्चितता का माहौल बन गया है. इसका असर भारत समेत दुनिया के अन्य देशों पर भी पड़ा है.

इसके साथ ही एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह समय सोना लेने के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि आने वाले कुछ महीनों में सोने का दाम रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच जाएगा. इसलिए अगर आप भी सोना लेने का सोच रहे हैं तो जल्द से जल्द प्लान बनाइए और सोना और चांदी खरीद लें. 

ये भी पढ़ें-

Cryptocurrency Prices Today: ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में तेजी, जानें Ether और Dogecoin के मार्केट प्राइस

Atal Pension Yojana: देश में अबतक 3.30 करोड़ लोग अटल पेंशन योजना से जुड़े, जानें इसके बारे में पूरी डिटेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button