Business

एक साल में 300 फीसदी रिटर्न, इस स्टॉक ने किया है यह कमाल

Multibagger Stocks Tips: एथेनॉल में बढ़ती खपत और सरकार की एथेनॉल उत्पादन बढ़ाने की प्रतिबद्धता के चलते Praj Industries के शेयरों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस मल्टीबैगर स्टॉक ने बीते एक साल में लगभग 300% का रिटर्न दिया है.  2021 में 16 अगस्त तक इसने 180% रिटर्न दिया है. अगस्त 2020 में 68 रुपये के स्तर से अब 341 रुपये के प्रति शेयर तक पहुंचने के दौरान इसने मल्टीबैगर रिटर्न देना जारी रखा है. 

क्या करती है यह कंपनी
Praj Industries घरेलू डिस्टिलरी और ब्रेवरी इंस्टॉलेशन बिजनेस से जुड़ी हुई है. इस कंपनी का हेडक्वार्टर पुणे में स्थ्ति है. कंपनी इथेनॉल प्लाटंस की एक आपूर्तिकर्ता है और बायोएनेर्जी, हाई प्योरिटी वाटर, क्रिटिकल प्रोसेस इक्विपमेंट, ब्रुअरीज और इंडस्ट्रियल वेस्टवाटर ट्रीटमेंट, के लिए स्थायी समाधानों के लिए काम के लिए विश्व स्तर पर अग्रणी कंपनी है. सरकार द्वारा एथनॉल उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान देने के बाद से यह कंपनी और तेजी से उभर कर आई है.

एक इंजीनियरिंग कंपनी से रिन्यूएबल फ्यूल और कैमिकल में सॉल्यूशन प्रॉवाइडर के रूप में परिवर्तन Praj Industries के लिए अच्छा रहा है. विश्लेषकों का मानना है कि कंपनी को आगे चलकर एथेनॉल और जैव ईंधन प्रौद्योगिकी में नेतृत्व का अधिक लाभ मिलेगा.

जून तिमाही में कमाया तगड़ा मुनाफा
प्राज इंडस्ट्रीज ने जून में समाप्त तिमाही में 22 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 10.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया गया था. परिचालन से कंपनी का रेवेन्यू पिछले वर्ष की समान तिमाही के दौरान 129.5 करोड़ रुपये से बढ़कर 386 करोड़ रुपये हो गया है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को एक साल में 1 लाख रुपये के निवेश पर दिया 47 लाख रुपये रिटर्न

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने महज 4 महीनों में निवेशकों को 12 गुना दिया रिटर्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button