Business

इन 3 स्टॉक ने अगस्त महीने में दिया 150% से ज्यादा रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल

Multibagger Stock: भारतीय सूचकांकों ने पिछले हफ्ते बेहतर प्रदर्शन करते हुए नए रिकॉर्ड बनाए. एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) पिछले हफ्ते लगभग 0.94 प्रतिशत उछलकर 16,722 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. इसके अलावा बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) ने 56,198 के नए रिकॉर्ड पर पहुंचकर करीब 1.06 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की. पिछले सप्ताह एसएंडपी बीएसई स्मॉल-कैप इंडेक्स 2.56 प्रतिशत बढ़ा था, जबकि एसएंडपी बीएसई मिड-कैप इंडेक्स में 2.58 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी. अगस्त का महीना पूरा होने वाला है, क्योंकि इस महीने केवल दो व्यापार सत्र बाकी हैं. इस महीने करीब 15 शेयरों ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. उनमें से टॉप 5 मल्टीबैगर शेयरों के बारे में जान लीजिए. 

बॉम्बे वायर रोप्स (Bombay Wire Ropes)
बीएसई एसएमई पर लिस्टेड ‘बॉम्बे वायर रोप्स’ के स्टॉक ने अपने शेयर धारकों को इस महीने लगभग 165 प्रतिशत रिटर्न दिया है क्योंकि स्टॉक 9.29 प्रति स्टॉक से बढ़कर 24.51 के स्तर पर पहुंच गया है. 1961 में स्थापित यह कंपनी भारत में वायर रस्सियों के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है और अग्रणी विशिष्ट स्टील निर्माता है. 50 से अधिक वर्षों के इतिहास के साथ कंपनी की ठाणे, मुंबई में विनिर्माण यूनिट हैं. पिछले छह महीनों में इस शेयर ने अपने शेयरधारकों को करीब 1,030 फीसदी रिटर्न दिया है. 20 अप्रैल 2020 को सूचीबद्ध होने के बाद से स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को 1,534 प्रतिशत रिटर्न दिया है.

आदिनाथ टेक्सटाइल (Adinath Textile)
यह स्मॉल-कैप स्टॉक इस महीने बढ़कर 163 प्रतिशत हो गया है. इसकी कीमत 13.31 रुपये प्रति स्टॉक स्तर से बढ़कर 35.09 रुपये प्रति स्टॉक हो गया है. स्टॉक ने इस सप्ताह सभी 5 कारोबारी सत्रों में अपर सर्किट को हिट किया है, जिससे शेयर की कीमत में लगभग 21.50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले छह महीनों में कंपनी ने 850 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पिछले एक वर्ष में इसके शेयर की कीमत में 2,000 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है.

कॉन्टिनेंटल केमिकल्स (Continental Chemicals)
इस स्मॉल-कैप स्टॉक की कीमत ने इस सप्ताह सभी 5 व्यापार सत्रों में 5 प्रतिशत अपर सर्किट को छुआ है. पिछले 5 व्यापार सत्रों में  इसके शेयरों की कीमत में लगभग 21.50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इस महीने में स्टॉक ने 163.5 प्रतिशत की वृद्धि की है क्योंकि इसके शेयर की कीमत 51.65 रुपये प्रति स्टॉक से बढ़कर 136.10 रुपये प्रति स्टॉक हो गई है. पिछले छह महीनों में लगभग 925 फीसदी रिटर्न देने के साथ स्टॉक भारी अंतर से बेंचमार्क रिटर्न को पछाड़ रहा है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहाँ कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ेंः Multibagger Stock: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 1 लाख रुपये के निवेश को 85 लाख बना दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button