Bollywood

परफेक्ट फिगर चाहिए? Shilpa Shetty की तरह वर्कआउट और डाइट का रखें ध्यान

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी उन कुछ अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने उम्र बढ़ने के साथ-साथ अपनी खूबसूरती और फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दिया है. शिल्पा का टोंड फिगर, फ्लॉलेस स्किन, पतली कमर, चमकदार बाल और शानदार बॉडी सभी के लिए हैरान करने वाला पहलू हैं. आज की इस स्टोरी में हम आपके साथ शिल्पा शेट्टी का डाइट और वर्कआउट रुटीन शेयर करने वाले हैं. 

Shilpa Shetty Diet Plan- खूबसूरत अभिनेत्री शिल्फा शेट्टी एक संतुलित आहार खाना पसंद करती है. अपने दिन की शुरुआत शिल्पा आंवला का रस लेकर करती हैं. विशेष रूप से, वो अपनी डाइट में ब्राउन राइस, ब्राउन पास्ता, ब्राउन शुगर और ब्राउन ब्रेड शामिल करती हैं. एक्ट्रेस अपना खाना जैतून के तेल में तैयार करवाती हैं. वर्कआउट के बाद, शिल्पा प्रोटीन शेक के साथ काली किशमिश और दो खजूर लेती है. इसके अलावा उन्हें सॉफ्ट ड्रिंक्स पीना बिल्कुल भी पसंद नहीं है इसके बजाय शिल्पा ग्रीन टी और नारियल पानी पीना पसंद करती हैं.

रात का खाना शिल्पा 8 बजे तक खत्म कर लेती हैं, जिससे वो सोने से पहले खाने को अच्छी तरह पचने का समय दे सकें. नाश्ते में शिल्पा शेट्टी दलिया और ब्राउन शुगर के साथ चाय लेती हैं. लंच में एक्ट्रेस को फाइबर से भरपूर दाल, चिकन करी और सब्जियों के साथ ब्राउन राइस/चपाती लेना पसंद है. इसके अलावा जब शाम को शिल्पा को भूख लगती है तो वो एक ब्राउन ब्रेड टोस्ट, एक अंडा और ग्रीन टी लेती हैं. शिल्पा का रात का खाना रात 8 बजे से पहले हो जाता है. जिसमें वो सलाद और सूप लेना पसंद करती हैं.

Shilpa Shetty Workout Regime- अपनी ब्यूटी और फिटनेस को बनाए रखने के लिए शिल्पा शेट्टी वर्कआउट के साथ कभी भी समझौता नहीं करती. शिल्पा हफ्ते में दो दिन योग, प्राणायाम और ध्यान करती हैं. दो दिन वेट ट्रेनिंग के साथ हैवी वर्कआउट करती हैं, जिससे उनका शरीर ना सिर्फ लचीला बनता है बल्कि उनकी मांसपेशियों को भी सही आकार मिलता है.

यह भी पढ़ेंः दिन में क्या खाती हैं Malaika Arora और किस तरह का करती हैं वर्कआउट? यहां जानें सब कुछ

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button