Sports

कोरोना संकट के बीच आगे आए सचिन तेंदुलकर, कोविड मरीजों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये दिए

‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोविड मरीज़ों के लिए एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. हाल ही में कोरोना से उबरे सचिन ने कोविड-19 मरीजों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. तेंदुलकर ने उस समय यह राशि दान दी है जब देश इस महामारी से बुरी तरह जूझ रहा है. 

भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है और संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है. 

 

आक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशल ऑक्सीजन ने बयान में कहा, “उनका (सचिन तेंदुलकर का) मिशन ऑक्सीजन को दान दिल को छूने वाला है, जो जरूरत के समय देश भर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है.”

इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले मुंबई के 48 साल के तेंदुलकर ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की. तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है. कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में आक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है.”

उन्होंने आगे कहा कि यह दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं. 250 से ज्यादा युवा कारोबारियों के समूह ने आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देश भर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन आक्सीजन शुरू किया है. साथ ही तेंदुलकर ने कहा कि जब वह पात्र होंगे तो प्लाज्मा भी दान करेंगे. 



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button